दामोदर राज नरसिम्हा और जाना रेड्डी ने इस्तीफा होने की धमकी

तेलंगाना सांसद की गिरफ्तारी पर कड़ी ब्रह्मा, पुलिस पर ज़्यादती का इल्ज़ाम डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर दामोदर राज नरसिम्हा और वज़ीर पंचायत राज के जाना रेड्डी ने तेलंगाना मार्च के मौके पर शहर के मुख़्तलिफ़ इलाक़ों में तेलंगाना के अरकान-ए-पार्लीमैंट और दीगर कारकुनों को गै़रक़ानूनी तौर पर हिरासत में लिए जाने के ख़िलाफ़ सख़्त एहतिजाज(विरोध) करते हुए इस बात की धमकी दी कि अगर चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी तेलंगाना मार्च को पुलिस की तरफ‌ से रोके जाने को ख़तम‌ करने में नाकाम रहते हैं तब वो अपने ओहदों से इस्तीफ़ा देंगे।

जबकि ननिकलस रोड पर तेलंगाना मार्च की रियास्ती हुकूमत की इजाज़त से इजाज़त दी जा चुकी है। बताया गया कि पुलिस ने बिशमोल सुखेन्द्र रेड्डी, पूनम प्रभाकर, के केशव राव‌, जी वी वेक तेलंगाना कांग्रेस , टी आर ऐस, अरकान-ए-पार्लीमैंट को इस वक़्त गिरफ़्तार करलिया जब वो निकलस रोड की जानिब से रिया ली की शक्ल में बढ़ रहे थे। उन्हें रिहा करने के बाद दुबारा गिरफ़्तार किया गया। बताया गया कि उस्मानिया यूनीवर्सिटी में तेलंगाना हामी तलबा(स्टुडेंट‌) की पुलिस के साथ झड़प के बाद यहां तशद्दुद फूट पड़ा।

तलबा(स्टुडेंट‌) तेलंगाना मार्च में शिरकत के लिए रिया ली निकालने की कोशिश कररहे थे। तलबा(स्टुडेंट‌) ने यहां पुलिस पर पथराओ किया। पुलिस ने उन्हें मुंतशिर(बिखरने) करने के लिए आँसू गैस का इस्तिमाल किया। एहतियाती तौर पर चंद तलबा(स्टुडेंट‌) को हिरासत में लिया गया।

पुलिस निकलस रोड पर मार्च में शामिल होने वालों को रोक रही थी। रियास्ती वज़ीर जाना रेड्डी ने सवाल किया कि क्यों पुलिस ने उस्मानिया यूनीवर्सिटी में पुरअमन एहतिजाज करने वाले तलबा(स्टुडेंट‌) पर सौ से ज़ाइद आँसू ग़ियास शीलस का इस्तिमाल किया और लाठी चार्ज किया।

डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर दामोदर राज नरसिम्हा और जाना रेड्डी ने पुलिस पर ज़्यादती का इल्ज़ाम आइद किया। उन्हों ने कहाकि पुलिस ने ना सिर्फ लाठी चार्ज किया बल्कि आँसू गैस का इस्तेमाल किया। पुलिस ने सकरीटरेट के पास भी तेलंगाना एहितजाजियों(प्रदर्शनियों) को मुंतशिर( बिखरने) करने की ग़रज़ से आँसू गैस का इस्तिमाल किया।

दूसरी तरफ‌ सिटी पुलिस कमिशनर अनुराग शर्मा ने कहाकि निकलस रोड पर तेलंगाना मार्च की इजाज़त दी गई है ताहम शहर के किसी इलाक़े से धरने, रिया लियां निकालने की इजाज़त नहीं दी गई। बताया गया कि नीकलस रोड आने वाली तमाम सड़कों पर रयालयों की इजाज़त नहीं दी जा रही है।