दिलीप कुमार संपत्‍ति विवाद: सीएमओ महाराष्‍ट्र का दखल, बिल्‍डर के खिलाफ जांच शुरू

दिलीप कुमार की पत्‍नी सायरा बानोकी शिकायत पर अब पुलिस ऐक्‍टिव हो गई है। सीएमओ महाराष्‍ट्र के दखल के बाद मुंबई पुलिस की इकनॉमिक ऑफेंस विंग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

वे लोग चार्जशीट फाइल करेंगे। एक दूसरे मामले में बिल्‍डर को मिल रही बेल पर रोक के लिए पुलिस ने बॉम्‍बे हाई कोर्ट में ऐप्लिकेशन भी फाइल की है। बता दें, यह मामला बिल्‍डर भोजवानी से जुड़ा है जो जेल से छूट गया है। उस पर आरोप है कि उसने गलत तरीके से उन दो प्‍लॉट पर अपना दावा किया है जहां दिलीप कुमार का बंगला बना हुआ है।

इससे पहले सायरा बानो ने पीएम मोदी से इस मामले में ध्‍यान देने को कहा था। उन्‍होंने कहा था, ‘सीएम फडणवीस इस मामले में अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं। हमें उम्‍मीद है कि पीएम के दखल के बाद कुछ अच्‍छा परिणाम निकलेगा। भोजवानी, दिलीप साहब की अस्‍वस्‍थता का फायदा उठा रहा है।’

वहीं, बीते सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि वह संपत्ति विवाद को लेकर मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी से बात करेंगे और उनकी शंकाओं को शांत करेंगे।

क्‍या है पूरा मामला 
यह मामला दिलीप कुमार के मुंबई के बांद्रा के पाली हिल इलाके में बने बंगले से जुड़ा है। इस साल की शुरुआत में बानो ने पुलिस से मुलाकात कर भोजवानी के खिलाफ शिकायत की थी। जनवरी में मुंबई पुलिस की इकनॉमिक ऑफेंस विंग ने बिल्‍डर के खिलाफ दिलीप कुमार के बंगले को कब्‍जा करने की कोशिश के मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। भोजवानी को अप्रैल में अरेस्‍ट किया गया था जो अब छूट गया है।