दिल्ही के स्कूल में छात्र ने अपने सीनियर पर किया हमला चाकू से कई बार गोदा

दिल्ली में शाहदरा जिले के एक सरकारी स्कूल में गुरुवार की सुबह एक दसवीं क्लास के छात्र ने ग्याहरवीं कक्षा के छात्र पर चाकू से हमला कर दिया. इस खूनी हमले में 11वीं कक्षा का छात्र बुरी तरह से घायल हो गया. पुलिस ने आरोपी छात्र को गिफ्तार कर लिया है.

ये सनसनीखेज वारदात दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके की है. जहां राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले नित्या नामक दसवीं कक्षा के छात्र ने ग्याहरवीं कक्षा के छात्र निपेय पर हमला कर दिया. जांच के दौरान पता चला है कि दोनों छात्रों के बीच कल किसी बात पर झगड़ा हुआ था.

गुरुवार की सुबह दसवीं में पढ़ने वाला नित्या स्कूल आया. उसे अपनी क्लास के जीरो पीरियड में होना चाहिए था, लेकिन वो क्लास में जाने की बजाय ग्राउंड में हो रही प्रेयर में दूसरे बच्चों के साथ एक लाइन में खड़ा हो गया.

प्रेयर खत्म होने के बाद जब सभी बच्चे क्लास में जाने लगे तभी नित्या ने चाकू से ग्याहरवीं क्लास के छात्र पर हमला कर दिया. टीचर ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन तब तक वो करीब पांच बार वार कर चुका था. घायल छात्र को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

टीचर्स का कहना है कि स्कूल में आने वाले हर बच्चे का बैग तो चैक नहीं किया जा सकता. जब घटना हुई तो टीचर्स ने हमलावर छात्र को पीछे से पकड़ने की कोशिश की, लेकिन तब तक वो कई बार वार कर चुका था. इलाके के लोगों का कहना है कि मामूली सी बात पर छात्र स्कूल में एक दूसरे पर जानलेवा हमला कर रहे हैं, ऐसे में अपने बच्चों को स्कूल भेजने में भी डर लगता है.

पुलिस घायल छात्र की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर रही है. पीड़ित छात्र के भाई का कहना है कि प्लानिंग के साथ उसके भाई पर हमला किया गया है. जांच में भी साफ हो गया है कि आरोपी छात्र बालिग है. फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है.

पता चला है कि दोनों ही छात्र गरीब परिवार के हैं. दोनों के पिता इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन ये मामला हैरान कर देना वाला है. अब सवाल उठता है कि आखिर आजकल बच्चों को मामूली सी बात पर इतना गुस्सा क्यों आता है कि वो एक दूसरे पर जानलेवा हमला कर देते हैं.