दुनिया की पहली पानी की बोतल का अनावरण जो 99% से अधिक जीवाणुओं को मार सकता है

यदि आप नियमित रूप से पानी की बोतल का उपयोग करते हैं, तो आप शायद इसे लगभग उतनी बार नहीं साफ कर सकते हैं जितना कि आपको करना चाहिए। और तब आपके लिए यह खुद साफ करने वाली पानी की बोतल आपके लिए पास रखने के लिए एक अच्छी आदत हो सकती है, अध्ययन में पाया गया है कि ये कंटेनर स्टैफिलोकोकस ऑरियस और ई कोलाई सहित संभावित हानिकारक बैक्टीरिया के सभी प्रकारों को मार सकता है।

लेकिन जो भी कारण हो, हममें से बहुत से लोग अभी भी व्यवस्था को लेकर सुस्त हैं। सैन फ्रांसिस्को का एक स्टार्टअप दुनिया के पहले पानी को खुद सफाई करने वाली बोतल के साथ एक सुविधाजनक समाधान की पेशकश करने की उम्मीद कर रहा है। $ 95 LARQ बोतल आपके पानी को शुद्ध करने के लिए कैप मे लगी यूवी-सी एलईडी माइक्रोचिप्स का उपयोग करती है, चाहे आप कहीं भी हों; कंपनी के अनुसार, प्रौद्योगिकी 99.9999% बैक्टीरिया को मार देती है।

LARQ बोतल तकनीक का एक सीधा टुकड़ा है जो आपके दैनिक दिनचर्या में सही बैठता है। बोतल चिकना और टिकाऊ है, और यह वास्तव में अंत में घंटों तक तरल ठंडा रखता है। आप अपने अन्य सामान को बर्बाद करने की चिंता किए बिना इसे एक बैग में रख सकते हैं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, यह बैक्टीरिया और वायरस को मारता है जो आमतौर पर नम वातावरण में पनपते हैं।


तीन सप्ताह के दैनिक उपयोग के बाद अपनी स्वयं की निर्मित क्षमताओं से परे किसी भी अतिरिक्त सफाई के बिना, बोतल ने कभी भी गंध विकसित नहीं की। और, लगभग एक महीने में, बैटरी को अपने शुरुआती चार्ज के बाद से वाइरस को मारना चालू रखता है। LARQ बैक्टीरिया और वायरस को जल्दी से नष्ट करने के लिए पेटेंट यूवी-सी तकनीक का उपयोग करता है। यह सफाई के दो तरीके प्रदान करता है: सामान्य मोड और साहसिक मोड।

फर्म के अनुसार, यह स्वच्छ चक्र 99.9999% बैक्टीरिया और 99.99% वायरस को मार देता है। बोतल का कैप उत्सर्जित 280 नैनोमीटर यूवी प्रकाश समान फोटोकैमिकल प्रतिक्रियाओं का उपयोग करता है जो अस्पतालों द्वारा मरीजों के कमरों में सतहों को निष्फल करने के लिए उपयोग किया जाता है।