देश की आजादी में जिन्‍ना का अहम योगदान था- माजिद मेमन

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बाद अब राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता माजिद मेमन ने मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को लेकर विवादित बयान दिया है। माजिद मेमन ने जिन्‍ना की तारीफ करते हुए कहा है कि देश की आजादी में जिन्‍ना का अहम योगदान था।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, माजिद मेमन ने कहा, ‘महात्‍मा गांधी से लेकर मोहम्‍मद अली जिन्‍ना तक, सब कांग्रेस परिवार का हिस्‍सा हैं। जिन्‍ना ने देश को आजाद कराने में अहम योगदान दिया है। लेकिन सिर्फ उनके मुस्लिम होने के कारण ही लोगों को उनसे परेशानी है। और इसीलिए वे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को राष्‍ट्र विरोधी कह रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने शुक्रवार को विवादित बयान देते हुए कहा था, ‘‘यह कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल से लेकर, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर, जवाहर लाल नेहरु से लेकर, इंदिरा गांधी से लेकर, राजीव गांधी से लेकर, राहुल गांधी से लेकर, पहले नेता जी सुभाषचंद्र बोस, इनकी पार्टी है. जिनका देश के विकास, देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़ा योगदान हुआ।

इसलिए हम आए यहां पर। और एक बार जब आ गया गया हूं, पहली और शायद आखरी बार कांग्रेस में, तो कभी मुड़कर जाने के लिए नहीं आया हूं।