नन ने बिसप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया, शिकायत के बाद केस दर्ज

केरल के एक बिशप पर यौन उत्पीड़न का आरोप का मामला सामने आया है। मामला केरल में कोट्टायम जिले का है, जहां एक नन ने उत्तर भारत के डायोसीस के कैथोलिक बिसप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। नन की शिकायत करने पर पुलिस ने मामले पर केस दर्ज कर लिया है।

कोट्टायम जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया, नन ने अपने बयान में कहा है कि उसके साथ एक या दो बार नहीं बल्कि 13 बार यौन शोषण किया गया है। नन ने पुलिस को बताया कि 2014 में जिले के कुरावलंगद में एक अनाथालय के पास स्थिती एक गेस्ट हाउस में पहली बार उसका यौन शोषण हुआ था।

नन ने ये भी बताया कि उसने गिरजाघर के अधिकारियों को इसके बारे में कई बार बताया, लेकिन किसी ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया।

लेकिन मामले पर बिशप का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। बिशप ने नन को जवाब देते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि नन का तबादला कराने की वजह से वो नाराज है और बदला लेने के लिए ही ऐसे गलत आरोप लगा रही है।

फिलहाल जिला पुलिस प्रमुख ने पुलिस को दोनों शिकायतों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जांच पूरी होने के बाद से ही मामले का खुलासा हो पाएगा। मैथोडिस्ट चर्च में ही पादरी ने कर दिया महिला का रेप, पीछा किया तो बाइक लेकर भागा

बताया जा रहा है कि बिशप यहां पर 2013 से कार्यरत है, वहीं चर्च प्रशासन के अधिकारियों ने भी कहा है कि इससे पहले बिशप के खिलाफ ऐसा कोई मामला नहीं आया था।