नरेंद्र मोदी की हुकूमत को हिलाने की ताक़त अरविंद केजरीवाल में है: अन्ना

शायद दिल्‍ली के इंतेखाबात में आम आदमी पार्टी के कंवेनर अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी और समाजसेवी अन्‍ना हजारे भी कूद गए हैं. तभी तो उन्‍होंने कह डाला कि ‘नरेंद्र मोदी की हुकूमत को हिलाने की ताक़त आम आदमी पार्टी में ही है’.

इन दिनों दिल्ली इंतेखाबात के दौरान भाजपा के एक इश्तेहार की ख़ूब चर्चा हो रही है. इस इश्तेहार में छपे एक कार्टून में ‘अन्ना’ की तस्वीर पर हार चढ़ा हुआ दिखाया गया है. जब इस बारे में उनका जवाब मांगा गया तो अन्ना हज़ारे ने कहा कि वो कार्टून को देखे बिना कोई जवाब नहीं देंगे और जब उन्हें ये कार्टून दिखाया गया तो वो ज़ोर से हंस पड़े.

दिल्ली इंतेखाबात पर उन्होंने ये कहते हुए कुछ भी तब्सिरे करने से इनकार कर दिया, “इस कार्टून और दिल्ली के इंतेखाबात पर बात करेंगे लेकिन इलेक्शन होने के बाद.” दिल्ली का इलेक्शन केजरीवाल बनाम किरण बेदी हो गया है और ये दोनों ही अन्ना हज़ारे के साथी रहे हैं. वो साफ साफ कहते हैं कि मोदी सरकार से उन्हे मायूसी मिली है .

उनके लफ्ज़ो‍ में “मोदी सरकार को हिलाने की ताकत आप में है.” अन्ना का कहना है कि वे लोकपाल, लोकायुक्त और तहवील अराज़ी कानून को लेकर जल्द ही दिल्ली में तहरीक करेंगे.

उन्होंने कहा कि “भाजपा सरकार ने सिर्फ मेरा ही नहीं, मुल्क की आवाम को भी मायूस कर दिया है. इलेक्शन से पहले उन्होंने एक बार नहीं, कई बार आवाम से वायदे किए थे, लेकिन करप्शन आज भी जारी है. काला पैसा अभी भी नहीं आया. उल्टा तहवील अराज़ी का कानून उन्होंने बदल दिया.