नरेंद्र मोदी नफरत फैला रहे हैं: सोनिया गांधी

असम: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह अपने घर के बाहर यात्रा के दौरान सुलझे हुए बयान देते हैं और अंतर्देशीय नफरत फैलाते जा रहे हैं। उन्होंने असम के मतदाताओं को चेतावनी दी कि वह भाजपा से सावधान हो जाएं क्योंकि नागपुर से सांप्रदायिक मौलिक राजनीति चलाई जा रही है। भाजपा के प्रदर्शन पर नागपुर का नियंत्रण है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने असम के जिले बारपटा में आसाम टाउन सर्वखतरे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी जब विदेश जाते हैं तो सब को गले लगाते हैं और जनता के बारे में बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। प्रदेश में वापस आकर नफरत फैलाते हैं। ऐसी खतरनाक सांप्रदायिकता को असम में बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा यहां सांप्रदायिकता का जहर फैला रहे है और समाज को विभाजित कर रही है। यह मिट्टी वर्षों से प्यार प्यार, शांति और भाईचारा के सिद्धांतों पर अग्रसर है। असम भाईचारा के मामले में एक शानदार आदर्श राज्य है। यहां की जनता शंकर देवा और अज़ान फकीर की शिक्षाओं का पालन करते हुए मोदी जी और उनके मंत्रियों राज्य भर का दौरा करते हुए झूठे वादे कर रहे हैं।

जनता में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास योजना हमेशा सभी धर्मों, जातियों और नस्लों के लोगों को शामिल किया जाता है और वह सभी दलों को अपना हमनवा बनाया है। कांग्रेस जोड़ने का काम करती है। भाजपा तोड़ने का, सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा को संविधान और लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है। यही इस बात का सबूत है कि वह असम की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।

अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में उसने लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित सरकारों को बेदखल कर दिया है। मोदी अपनी भाषा पर काबू पाना नहीं चाहते। इसलिए उन्होंने संविधान को भी निशाना बनाया है और उन्होंने राष्ट्रीय परंपराओं को भी भुला दिया है। ये लोग गंगा जमुनी तहजीब को भूल रहे हैं। संविधान की आलोचना करने में कोई कसर बाकी नहीं रख रहे हैं। 15 साल में असम में सुरक्षा अस्थिरता की स्थिति पाई जाती थी और हिंसा का बोलबाला था, मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और उनके मंत्रियों ने मिलकर राज्य में शांति विकास और समृद्धि लाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सदस्यों की मेहनत का नतीजा है कि असम में ” परिवर्तन ” आ रहा है पिछले 15 साल से कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन को महसूस कर चुके हैं।