नवजोत सिंह सिद्धू सहित किसी भी विदेशी क्रिकेटर को आमंत्रित नहीं किया गया- तहरीक-ए-इंसाफ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की पाकिस्तान में जीत के बाद आगामी 11 अगस्त को वह देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेगें।

इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रह चुके इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिया है लेकिन अब उनकी पार्टी का कहना है कि नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं दिया गया है।

‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, इमरान खान ने रुख बदलते हुए सादे समारोह में शपथ लेने का फैसला किया है। डॉन ने पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से कहा, ‘पीटीआई चेयरमैन ने सादगी से शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया है। वह ऐवान-ए-सदर (राष्ट्रपति आवास) में सादे समारोह में शपथ लेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘यह फैसला किया गया है कि समारोह में किसी भी विदेशी गणमान्य व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। यह पूरी तरह से राष्ट्रीय समारोह होगा। केवल इमरान खान के कुछ करीबी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा। समारोह में फिजूलखर्ची नहीं की जाएगी।’

राष्ट्रपति ममनून हुसैन खान को पद की शपथ दिलाएंगे। चुनावों में पीटीआई की जीत के बाद खान ने करदाताओं का पैसा बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का इरादा जताया है। उन्होंने घोषणा की कि वह प्रधानमंत्री आवास में रहने नहीं जाएंगे और इमारत के भविष्य के बारे में अंतिम फैसला पार्टी करेगी।

दूसरी ओर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि उन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। सिद्धू ने एक बयान में कहा था कि यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है। खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रूकावटों को हटाते हैं और लोगों जोड़ते हैं।