नहीं मिली जमानत तेजपाल हुए गिरफ्तार

नॉर्थ गोवा सेशन कोर्ट ने Sexual Harassment के इल्ज़ामात में घिरे तहलका के बानी तरुण तेजपाल की Anticipatory bail की दरखास्त खारिज कर दी है। इसके साथ ही गोवा पुलिस ने तेजपाल को गिरफ्तार कर लिया है।

आज सुबह बचाव पार्टी की दलीलों के बाद प्रासीक्यूटर्स ने अपनी जिरह शुरू की। बचाव पार्टी का कहना था कि तेजपाल जांच में मदद के लिए गोवा में रहने को तैयार हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह बिना कोर्ट और पुलिस की इजाजत के बैरून भी नहीं जाएंगे। इस दलील की बुनियाद पर उन्होंने अदालत से तेजपाल को जमानत दिए जाने की गुजारिश की।

वहीं दूसरी और प्रासीक्यूटर्स ने मामले को बेहद संगीन बताते हुए तेजपाल को जमानत न देने की गुहार कोर्ट से लगाई। प्रासीक्यूटर्स का कहना था कि मुल्ज़िम इस मामले में अपने रुतबे का इस्तेमाल कर जांच को भटका सकता है। उनकी दलील में तेजपाल का गायब हो जाना भी शामिल है, जिससे जांच पर असर पड़ सकता है। प्रासीक्यूटर्स का कहना कि मुतास्सिरा अपने घर में अकेली कमाने वाली मेम्बर है। वहीं तेजपाल इस मामले में मुसलसल बयान बदल रहे हैं।

सुनवाई के शुरू में ही जज ने तेजपाल के वकील को पुरानी बातें दोहरा कर वक्त बर्बाद न करने की नसीहत भी दे डाली। कोर्ट के सख्त रुख को देखते हुए तेजपाल को राहत मिलने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही थी। इससे पहले कोर्ट की सुनवाई में शामिल होने के लिए तेजपाल अपनी बीवी और बहन के साथ पणजी के सेशन कोर्ट पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह जांच में ताऊन के लिए ही गोवा आए हैं। गौरतलब है कि तेजपाल को जुमे के दिन दी गई राहत की मुद्दत आज दस बजे खत्म हो गई। जुमे के रोज़ गोवा पुलिस ने तेजपाल से करीब दो घंटे तक पूछताछ की है। वह अपने घरवालो के साथ गोवा गए हैं और एक होटल में ठहरे हैं।

आज गोवा के सेशन कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। वहीं गोवा पुलिस इस मामले में कोई नरमी दिखाने के मूंड में नहीं लग रही है। पुलिस पहले ही यह बात कह चुकी है कि होटल से मिली सीसीटीवी फुटेज में तेजपाल मुतास्सिरा का हाथ पकड़कर और उसके पीछे भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे मुतास्सिरा की तरफ से लगाए गए इल्ज़ामात की काफी हद तक तस्दीक हो गई है।