नीतीश की लीची अब सोनिया-मनमोहन के दरबार में मचाएगी धूम

पटना 31 मई : दुनिया के मशहूर बिहार की शाही लीची और जर्दालु आम का ज़ायका मुल्क के सदर-ए-जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी और वज़ीरे आजम मनमोहन सिंह भी चखेंगे। वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब बिहार की मशहूर शाही लीची और जर्दालु आम का ज़ायका वज़ीरे आज़म और सदर-ए-जम्हूरिया चखेंगे।

बिहार से सालन शाही लीची और जर्दालु आम वज़ीरे आजम रिहायिसगाह और सदर-ए-जम्हूरिया इमारत भेजे जाते हैं। वज़ीरे आजम रिहायिसगाह के एक अफसर ने बुध को बताया कि बिहार से अगले हफ्ता लीची और आम खुसूसी तोहफा के तौर में दिल्ली भेजे जाएंगे, जो सदर और वज़ीरे आजम के अलावा दीगर खुसूसी सियासी के दरमियान तकसीम किए जाएंगे।

भागलपुर के जिला जराअत अफसर दिनेश प्रसाद सिंह ने बताया कि दो जून को जर्दालु आम की 600 पेटी बिहार हुकूमत की तरफ से दिल्ली भेजी जाएगी। सिंह ने बताया कि सुल्तानगंज के मशहूर जर्दालु आम भागलपुर से पहले पटना आएंगे और उसके बाद उन्हें दिल्ली भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि गैर मुल्की सफारत को भी आम भेजे जाते रहे हैं। इसी तरह पटना के एक आला अफसर की तरफ से मुजफ्फरपुर के जराअत अफसर को लीची की मशहूर किस्म शाही लीची के भी 600 पॉकेट तैयार करने की हिदायत दिए गए हैं।