नोएडा के एक होटल में लगा बैनर, ‘Kashmiri Not Allowed’

उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने अपने नोएडा स्थित होटल में कश्मीरी नॉट अलाउड का बैनर लगा दिया है। इसके फोटो भी कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मूर्ति तोड़ने से लेकर जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष पर हमले की प्लानिंग तक को लेकर अमित जानी चर्चाओं में रहा है।

अमित जानी उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उनका नोएडा के सेक्टर-15 में जानी होम्स नाम से होटल है। इसी होटल में अमित जानी ने पुलवामा हमले के बाद एक बैनर लगा दिया है, जिस पर लिखा है कि कश्मीरी नॉट अलाउड। इसके बाद से होटल में कश्मीरी युवकों को कमरा देना बंद कर दिया गया है। अमित जानी के होटल के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

इस मामले में अमित जानी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि होटल में रुकने वाले किसी भी व्यक्ति का बैग या सामान चेक नहीं किया जाता है। चूंकि उनका होटल दिल्ली के नजदीक है और अभी हाल ही में पुलवामा में हमला किया गया है, इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा किया गया है। दूसरी ओर समाज की भावनाओं का भी सम्मान किया जा रहा है और किसी भी कश्मीरी को रुकने के लिए जगह नहीं दी जाएगी।

अमित जानी ने इससे पहले भी मेरठ में कश्मीरियों को खदेड़ने के बैनर, होर्डिंग और पोस्टर चस्पा कराए थे। मामला कुछ साल पहले का है, जब मेरठ की ही एक यूनिवर्सिटी में कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इसके बाद अमित जानी ने कश्मीरियों मेरठ छोड़ो के बैनर और पोस्टर लगाए थे। इसके अलावा भी अमित जानी काफी चर्चित रहे। लखनऊ में मायावती की मूर्ति तोड़ने से लेकर जेएनयू अध्यक्ष पर हमले की साजिश में भी अमित जानी का नाम सामने आ चुका है। अभी हाल ही में अमित जानी ने आतंकवाद के खिलाफ हिंदू एक्शन फोर्स बनाने का भी ऐलान किया था।