न्यूज़ीलैंड की पीएम बोली- ‘हथियारों के रखने के नियम में बदलाव किया जायेगा’

न्यूज़ीलैंड में हुए आतंकवादी हमले के बाद इस देश की प्रधान मंत्री जसिन्डा अडर्न ने बंदूक़ रखने के क़ानून में बदलाव का वादा किया है।

पेसेफ़िक महासागर के तट पर स्थित देश न्यूज़ीलैंड की प्रधान मंत्री जसिन्डा अडर्न ने क्राइस्ट चर्च शहर की दो मस्जिदों पर आतंकवादी हमले के 24 घंटों के भीतर, इस देश में बंदूक़ रखने के क़ानून में सुधार का वादा किया।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, जसिन्डा अडर्न ने शनिवार तड़के दूसरी प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान यह बात कही जो उस रक्तपातपूर्ण हमले के मद्देनज़र आयोजित हुयी जिस हमले में ब्रेन्टन टैरेन्ट नामक एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ने जघन्य अपराध में 5 बंदूक़ इस्तेमाल की जिनमें 2 अर्ध स्वचलित और 2 शॉटगन थीं, जिनका वह क़ानूनी तौर पर मालिक था।

न्यूज़ीलैंड की प्रधान मंत्री ने कहा कि वह बंदूक़ जैसे हथियारों के नियम में बदलाव लाने का संकल्प रखती है। उन्होंने बल देकर कहाः “इस समय मैं आपसे इतना कहना चाहती हूं कि हमारे बंदूक़ के क़ानून में बदलाव आएगा।

अब इस बदलाव का वक़्त आ गया है।” शुक्रवार को हुए इस हमले की जसिन्डा अडर्न ने आतंकवादी हमले के रूप में निंदा की जो इस देश के इतिहास का अब तक सबसे घातक हमला था।