न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने की सगाई, पूरी दुनिया ने दी मुबारकबाद !

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री Jacinda Ardern और उनके पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड (Clarke Gayford) ने लंबे समय तक साथ रहने के बाद सगाई कर ली है. अर्डर्न और गेफोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों ईस्टर की छुट्टियों के दौरान शादी रचाने के लिए तैयार हो गए हैं.

प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘‘मैं इसके अलावा और कुछ नहीं कह सकता कि उन्होंने सगाई कर ली है और ये ईस्टर पर हुआ.’’

जेसिंडा लंबे समय से अपने प्रेमी क्लार्क गेफोर्ड के साथ रह रही हैं. दोनों की एक बेटी “नीव” भी है. प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए संतान को जन्म देने वाली वो विश्व की दूसरी महिला हैं. टेलीविजन फिशिंग शो के होस्ट रहे गेफोर्ड ने बेटी के जन्म के बाद घर पर रहकर उसकी परवरिश करना चुना.

पीएम Jacinda Ardern अपने अच्छे और नेक कामों को लेकर न्यूजीलैंड की जनता के बीच काफी चर्चित हैं. वो ऐसी महिला हैं जो नौ महीने का गर्भ लेकर संसद में जा सकती हैं, नवजात को गोद में लेकर, उसे दूध पिलाते हुए पार्लियामेंट की बहसों में हिस्सा ले सकती हैं.

क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले के बाद पीएम जैसिंडा ने इस मामले को बड़ी ही सहजता से संभाला. इसको लेकर पूरी दुनिया में उनकी काफी तारीफ हुई. अक्टूबर 2017 को जैसिंडा आर्डर्न ने न्यूजीलैंड के पीएम का पद संभाला था. 28 साल की उम्र में उन्होंने न्यूज़ीलैंड की संसद में क़दम रखा था.