पंजाब ग्रेनेड अटैक- मुख्य आरोपी गिरफ्तार, खालिस्तान समर्थित था संपर्क में

पंजाब पुलिस ने निरंकारी सत्संग भवन पिछले सप्ताह हुए ग्रेनेड हमले में मुख्य और दूसरे अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि आरोपी अवतार सिंह को अदालत में पेश कर पुलिस उसकी रिमांड मांगेगी। उन्होंने कहा कि निरंकारी भवन हमले के पीछे मुख्य अपराधी के खिलाफ ठोस सबूत मिले हैं। पुलिस ने आरोपी के पास से वो हथियार भी बरामद कर लिए हैं जिसका इस्तेमाल धमाके में हुआ था।

अवतार वह आरोपी है, जिसने पिछले रविवार को अमृतसर जिले के राजसांसी इलाके के आदलीवाल गांव में सत्संग भवन परिसर में प्रार्थना सभा में इकट्ठे हुए भक्तों पर ग्रेनेड बम फेंका था। यह ग्रेनेड पाकिस्तान में बनकर तैयार हुआ था।

पंजाब डीजीपी ने कहा कि अवतार सिंह पाकिस्तान में बैठे जावेद नाम के आतंकी और इटली में खालिस्तान समर्थित परमजीत सिंह बाबा नाम के अलगाववादी के लिंक में था।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बहुत पहले ही इसे ‘आतंकवादी घटना’ करार दे दिया था, जिसमें तीन लोगों की मौत और 20 घायल हुए थे। इससे पहले हमले में अवतार के सहयोगी, बिक्रमजीत सिंह को बुधवार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसे बाद में अमृतसर से लगभग 30 किमी दूर अजनाला अदालत में पेश किया गया और पांच दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

बता दें कि बिक्रमजीत को निरंकारी भवन मुख्य गेट पर खड़े होते देखा गया था। मुख्यमंत्री ने आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के पाकिस्तान स्थित मास्टरमाइंड को दोषी ठहराया था।