पत्नी के सोशल मिडिया की लत की वजह से पति ने कोर्ट से मांगा तलाक, भारत में पहला ऐसा मामला

नई दिल्ली : नई दिल्ली के एक पति ने सोशल मीडिया में अपनी पत्नी की “लत” से तंग होने के कारण तलाक के लिए दायर किया है। 30 वर्षीय याचिकाकर्ता नरेंद्र सिंह ने अदालत के हस्तक्षेप के लिए अपनी पत्नी से तलाक लेने के लिए प्रार्थना की है, जो सोशल मिडिया पर के आभासी दुनिया में जी रही हैं।
दिल्ली के निवासी सिंह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और इस मामले पर वो अदालत में तलाक याचिका दायर की है कि उनकी पत्नी सोशल मीडिया के साथ इतनी जुनूनी थी कि उसने उनके और परिवार के लिए कोई समय नहीं निकालती थी।
उन्होंने दावा किया है कि वह अपने पुरुष मित्रों के साथ व्हाट्सएप पर अपनी पत्नी की देर रात की चैट से परेशान था और जब भी उसने उसे रोकने की कोशिश की, तो वह क्रोधित हो जाती थी और गंभीर परिणामों के साथ उसे धमकी भी देती थी।
अदालत में सिंह के लिए पेश होने वाले वकील मनीष भदौरीया ने मेल टुडे को बताया कि अदालत ने जुलाई में जोड़े के लिए पारस्परिक परामर्श सत्र का उल्लेख किया है ताकि यह समझ सके कि तनाव को हल किया जा सकता है या नहीं।
भदोरीया ने मेल टुडे को बताया कि “अच्छी तरह से शिक्षित होने के नाते, पति ने पत्नी को वैवाहिक घर के नए वातावरण में समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय दिया, लेकिन सोशल मीडिया पर समय बिताना और घरेलू जिम्मेदारियों को नजरअंदाज करना एक पत्नी के रूप में उनकी आदत बन गई थी।” अगर तलाक दिया जाता है, तो मामला “सोशल मीडिया लत” के कारण भारत का पहला तलाक होगा।