पत्रकार हैदराबादी सभ्यता की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं: जाहिद अली खान

हैदराबाद: “शहर में क्या नहीं था” पुस्तक का विमोचन करते हुए, सियासत उर्दू डेली के संपादक श्री जाहिद अली खान ने बताया कि हैदराबादी सभ्यता और मूल्यों की सुरक्षा के लिए पत्रकार जिम्मेदार हैं।

वह उर्दू समाचार के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक, श्री बेकर मिर्जा द्वारा संकलित उपरोक्त पुस्तक को जारी करने के लिए मीडिया प्लस ऑडिटोरियम, अबिड्स में आयोजित एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रो फातिमा बेगम, उर्दू विभाग की पूर्व प्रमुख और आर्ट्स कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल, ओयू ने बैठक की अध्यक्षता की।

उर्दू अकादमी के अध्यक्ष श्री रहमुद्दीन अंसारी मुख्य अतिथि थे। डॉ शुजात अली रशीद ने समारोह का संचालन किया। श्री सैयद खालिद शहबाज़ ने लेखक का परिचय दिया।

श्री जाहिद अली खान को दर्शकों से परिचित कराते हुए, श्री खालिद शहबाज़ ने बताया कि श्री जाहिद अली खान, सियासत उर्दू डेली के संस्थापक संपादक श्री आबिद अली खान द्वारा स्थापित पत्रकारिता मूल्यों और परंपराओं को जारी रख रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सियासत उर्दू डेली की सफलता का रहस्य यह है कि इसका प्रबंधन सार्वजनिक मुद्दों में दिलचस्पी लेता है और अपने पाठकों की नब्ज को पढ़ता है।

श्री रहिमुद्दीन अंसारी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में श्री बेकर मिर्जा की सेवाओं को बधाई दी। पुस्तक की प्रस्तावना लिखने वाले प्रो एक्विल हाशमी ने कहा कि पुस्तक की शैली बहुत ही सरल है। प्रो फजलुल्लाह मुकरम ने बताया कि श्री मिर्जा के व्यक्तित्व को उनके निबंधों में चित्रित किया गया है।