परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है- किम जोंग

उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन ने अपने नए साल के एक संदेश में आज कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उसकी पहुंच में है। पिछले कई माह से उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव की स्थिति है।

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है। यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है।’’

किम के अनुसार अमेरिका अब कभी भी उत्तर कोरिया के खिलाफ युद्ध नहीं छेड़ सकता। किम ने कहा कि, ‘हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु से हमले की क्षमता विकसित कर ली है।’

अमेरिका के साथ-साथ किम जोंग ने दक्षिण कोरिया को भी संदेश दिया है कि, बातचीत के रास्ते खुले हैं, प्रायजीप से सैन्य तनाव दूर करना जरूरी है।

सीएनएन ने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि, “उनकी नीति में किसी प्रकार के बदलाव की अपेक्षा ना करें।”

रिपोर्ट में कहा गया, “एक अजेय शक्ति के रूप में उत्तरी कोरिया के अस्तित्व को ना ही कमजोर किया जा सकता है और ना ही नकारा जा सकता है। एक जिम्मेदार परमाणु शक्ति के रूप में उत्तर कोरिया सभी बाधाओं को पार करते हुए स्वतंत्रता और न्याय की राह पर चलेगा।