पश्चिम बंगाल: बशीरहाट में फिर भड़की हिंसा, पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू किया

कोलकाता। उत्तर 24-परगना जिले के बशीरहाट व बादुड़िया इलाके में एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर बुधवार को हुए हुए बवाल के बाद एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है। सामाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुरुवार को इलाके में लोगों ने सड़क जाम कर दी। कई इलाकों से इसी मामले को लेकर हिंसा की खबरें भी है।

पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। धारा 144 लागू होने के बाद प्रदर्शनकारी भड़क गए। सड़क जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

अब इस मामले को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ओम माथुर, मीनाक्षी लेखी, सत्यपाल सिंह और कैलाश विजय वर्गीय की एक कमेटी बनाई है। यह टीम प. बंगाल के प्रभावित्त इलाकों का दौरा कर पूरे मामले की रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को सौंपेगी।

मालूम हो कि इस विवाद की शुरूआत तब हुई जब 11वीं के एक छात्र ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दी जिसके बाद 24 परगना के बादुडिया इलाके में हिंसा फैल गई और कई दुकानों में आग लगा दी गई।

इसके बाद भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने ममता बनर्जी को फोन किया, जिसके बाद दोनों के बीच विवाद भड़क उठा।