पश्चिम बंगाल: बीजेपी की रैली वाले जगह को टीएमसी ने गंगाजल छिड़क कर किया पवित्र

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस लगातार ऐसे काम कर रही है जिससे एक दूसरे को नीचा दिखा सकें। इस बार तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कूच बिहार के उस मैदान का गंगाजल और गौमूत्र से शुद्धिकरण किया है, जहां बीजेपी की सभा हुई थी।

सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिकता फैला रही है। कूच बिहार के इस मैदान में रैली करके बीजेपी ने नफरत फैलाने की शुरुआत की है, इसलिए इस जगह का गंगाजल और गौमूत्र से शुद्धिकरण किया गया है। शनिवार को इसी जगह पर बीजेपी ने बड़ी जनसभा आयोजित की थी।

टीएमसी नेता पंकज घोष ने कहा कि कूच बिहार भगवान मदनमोहन की भूमि है, यहां से बीजेपी ने सांप्रदायिकता फैलाने की शुरुआत की है, इसलिए हिंदू परंपराओं के अनुसार हमने इस जगह को शुद्ध किया है।

मालूम हो कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र बचाओ नाम से रथयात्रा करना चाहती है, लेकिन ममता बनर्जी की सरकार ने उन्हें इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है।

इसके अलावा कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी इस रथयात्रा निकालने पर पाबंदी लगा दी है। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 14 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है।

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार और वरिष्ठ पार्टी नेता मुकुल रॉय की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल को राज्य सचिवालय में कुछ देर इंतजार करना पड़ा, फिर एक अधिकारी ने आ कर उनसे पत्र लिए. ये पत्र उन अधिकारियों को संबोधित किया गया है जिनका उल्लेख शुक्रवार को उच्च न्यायालय ने किया था।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’