पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ता की संदिग्ध मौत के बाद बीजेपी ने किया बंद का ऐलान

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में अपने दो कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी ने आज बंगाल बंद का आह्वान किया है। पार्टी ने कार्यकर्ताओं के मारे जाने की घटना की जांच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से कराए जाने की मांग की है।

वहीं इस मामले पर कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने सीआईडी को घटना की जांच सौंप दी है। लेकिन बीजेपी इस मामले को छोड़ने के मूड में नहीं है। इसलिए पार्टी ने रविवार को आज 12 घंटे का बंद बुलाया है।

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी के लोगों को बंगाल में निशाना बनाया जा रहा है, वह खामोश नहीं बैठेंगे। बीजेपी के इस बंद को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं।

बता दें कि पुरुलिया में चार दिनों के कथित रूप से बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। पहले 18 साल के दलित युवक त्रिलोचन महतो की पेड़ से लटकती लाश मिली थी, वहीं अब 30 साल के दुलाल कुमार को बिजली के एक हाई टेंशन पोल से लटका दिया गया है।

दोनों युवक बीजेपी के कार्यकर्ता बताये जा रहे हैं। बीजेपी ने दोनों कार्यकर्ताओं की मौत को को राजनीतिक हत्या करार दिया है। मृत दुलाल कुमार के परिवार ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर उनकी हत्या का आरोप लगाया है।