पश्चिम बंगाल में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, इतने सीटों पर आगे!

पश्चिम बंगाल सहित देश के सभी राज्यों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के लिए वोटों गिनती शुरू हो चुकी है. रुझानों में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को जबरदस्त सफलता मिलती दिख रही है. बीजेपी यहां 16 सीटों पर आगे चल रही है.

वहीं, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी 23 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.बीजेपी के लिए यह सफलता ऐतिहासिक इसलिए है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 2 सीट पर जीत हासिल की थी. रुझानों में कांग्रेस भी 3 सीट पर आगे चल रही है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में सातों चरण में मतदान हुए थे.

पश्चिम बंगाल में पहले से ही बीजेपी और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबले की उम्मीद थी और शुरुआती रुझानों से यह साबित भी हो गया. चैनलों के एग्जिट पोल में इन्हीं दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला दिखाया गया था. बीजेपी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी के गढ़ में सेंध लगाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी.

यहां चुनावी रैलियों में बीजेपी और टीएमसी के बीच जबरदस्त बयानबाजियों का दौर चला था. पश्चिम बंगाल में हुए चुनावों के हर चरण में इस बार कहीं ना कहीं से हिंसा की खबरें भी सुर्खियों में रही थीं. अंतिम चरण से पहले कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी के बाद चुनाव आयोग ने पूर्व निर्धारित समय से एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार खत्म करने का आदेश दिया था.

यह चुनाव आयोग का ऐतिहासिक फैसला था, क्योंकि इससे पहले ऐसा किसी भी राज्य में नहीं हुआ था. चुनाव आयोग के इस निर्णय की काफी आलोचना भी हुई थी.

साभार- एनडीटीवी