पश्चिम बंगाल में मृत बीजेपी कार्यकर्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि!

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक BJP वर्कर की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की मानें तो शनिवार की सुबह हाईटेंशन पोल से लटके मिले 30 वर्षीय दुलाल कुमार ने खुदकुशी की थी।

पुरुलिया के नवनियुक्त SP आकाश मघारिया ने बताया कि पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई है, जिसमें कहा गया है कि दुलाल कुमार की मौत दम घुटने, फंदे पर लटकने से हुई, मतलब दुलाल कुमार ने खुदकुशी की। हम उचित कार्रवाई कर रहे हैं। तीन दिन पहले त्रिलोचन महतो की मौत के मामले में भी जांच सही दिशा में जा रही है।

गौरतलब है कि पुरुलिया में बीते चार दिन के अंदर दो लोगों की मौत हुई है और BJP की प्रदेश इकाई ने दोनों को ही अपना कार्यकर्ता बताया है। इससे पहले पुरुलिया जिले में ही 19 वर्षीय त्रिलोचन महतो की लाश एक पेड़ से लटकती पाई गई थी।

इन दोनों मौतों ने राज्य की राजनीति को गर्म कर दिया है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर अपने कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने आज बंगाल में दिन भर का बंद बुलाया था।

ममता बनर्जी सरकार ने दोनों मौतों की जांच CID को सौंप दी है। इस बीच राजनीतिक दबाव के चलते राज्य सरकार को पुरुलिया के SP जॉय विश्वास को हटाना पड़ा। आकाश मघारिया ने एक दिन पहले ही शनिवार को पुरुलिया के SP का कार्यभार संभाला।

बंगाल में हुई इन दो मौतों का मामला केंद्र तक चला गया और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधने का मौका नहीं गंवाया। शाह ने शनिवार को कहा कि ममता बनर्जी की सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पूरी तरह असफल रही है।