पाँच मर्तबा के चैम्पियंस ख़िताबी दौड़ से ख़ारिज

पाँच मर्तबा की चैम्पियंस हिंदूस्तान की ख़िताबी की उम्मीदें आज बुरी तरह बिखर गयी जब उन्हें अज़लान शाह कप हाकी टूर्नामेंट के यहां एक कलीदी मुक़ाबले में अर्जनटाइना के ख़िलाफ़ 2-3 की शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी। हिंदूस्तान को दस्तयाब मौक़े का फ़ायदा उठाने में अपनी नाकामी की भारी कीमत चुकानी पड़ी और इन का दिफ़ा भी काफ़ी कमज़ोर नज़र आया जिस का अर्जनटाइन ने भरपूर फ़ायदा उठाया।

मातयाज़ परेदेस (7 वां मिनट) और सांटयागो मोंटे ली (8) की जानिब से हाफ टाइम के फ़ौरी (फौरन) बाद दो फील्ड गोल्स ने अर्जनटाइना को बरतरी (बुलंदी) दिलाई और फिर गोनज़ालो पलात (8) ने पनालटी कॉर्नर को गोल में तब्दील करते हुए पान अमरीकन चैम्पियंस के लिए फ़तह ( जीत) को यक़ीनी बना दिया।

हिंदूस्तानियों ने इसके बाद काफ़ी जद्द-ओ-जहद की और शिकस्त के फ़र्क़ को दो मर्तबा घटाया जबकि सरदार सिंह (8) और वी आर रघूनाथ (61) ने गोल किए , लेकिन स्कोर मुसावी ( बराबर) करने वाला गोल उन्हें नहीं मिल सका हालाँकि हरीफ़ (प्रतिद्वंद्वी ) टीम के गोल पोस्ट पर हिंदूस्तानियों ने बार बार हमले किए।

हिंदूस्तान अब अपने पाँच मैचों में से तीन हार चुका है और कल पाकिस्तान के ख़िलाफ़ आख़िरी लीग मैच से क़बल महिज़ ( सिर्फ) छः प्वाईंटस के साथ पिछड़ा हुआ है । अर्जनटाइना ने अपने खाते में 9 प्वाईंटस जुटा लिए हैं जबकि उन्हें इबतदा में दो नाकामियों के बाद लगातार तीन कामयाबियां हासिल हुईं।

पहला सेशन बड़ी हद तक मिडफील्ड तक महिदूद ( सीमित/ Limit) रहा जिस में दोनों टीमें गेंद पर क़बज़ा वक़फ़ा वक़फ़ा से खोती रहीं। हिंदूस्तान ने लेफ्ट फ्लाइंग से दो मर्तबा मवाक़े ( मौके) पैदा किए लेकिन इस का वो फ़ायदा नहीं उठा पाए। हिंदूस्तान की छटे मिनट में पहले पनालटी कॉर्नर भी ज़ाए होगई जब संदीप सिंह की उठती हुई फ़लक एक हरीफ़ डेफ़नडर ने गोलपोस्ट से परे फेर दी।