पाकिस्तानी फाइटर जेट को भारतीय वायुसेना ने खदेड़ा, दुश्मन देश की कोशिश नाकाम!

भारतीय वायुसेना की बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, एक शीर्ष अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के फाइटर जेट्स एलओसी के आसपास मंडराते दिखे, लेकिन भारतीय लड़ाकू विमानों से डरकर वापस लौट गए। पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने लौटते समय बम भी गिराए।

हालांकि पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाए। नौशेरा सेक्टर के न्यू मीरपुर इलाके में उनके घुसने की कोशिश करते ही भारतीय वायुसेना भी अलर्ट हो गई और उन्हें वापस खदेड़ दिया। एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने बताया, ‘आज सुबह पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के भारतीय वायु सीमा क्षेत्र में घुसने की घटना हुई।

उन्हें तुरंत भारतीय वायुसेना ने एयर पट्रोलिंग के दौरान भगा दिया। इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अभी हम और डिटेल्स का इंतजार कर रहे हैं।’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू, लेह, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है और यात्री विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी गई है। वहीं, यात्री विमानों की उड़ान को भी रोक दिया गया है।