पाकिस्तान के एक मार्केट में बम विस्फोट, कम से कम 16 की मौत, बढ़ सकती है संख्या

डॉन न्यूज आउटलेट ने पुलिस का हवाला देते हुए बताया कि विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पीड़ितों को मेडिकल के लिए बोलन मेडिकल कॉम्प्लेक्स ले जाया जा रहा है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज्जाक चीमा के अनुसार, पाकिस्तान के क्वेटा शहर में शुक्रवार सुबह एक रिहायशी इलाके में एक फ्रंटियर कोर के सैनिक सहित कम से कम 16 लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए।


उन्होंने कहा, “अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है और ऐसा लगता है कि हजारा समुदाय के लोग लक्ष्य थे”। इस बीच, जियो न्यूज ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि विस्फोट से कम से कम 30 घायल हो गए।


फिलहाल, किसी भी समूह ने बम हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमल ने घटना को संबोधित करते हुए कहा कि अपराधियों और उनके नेताओं को परिणाम भुगतना होगा, यह कहते हुए कि “आतंकवाद के इस कृत्य के पीछे मानवता का दुश्मन है”।

YouTube video

बता दें कि क्वेटा, बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है, जो अफगानिस्तान की सीमा पर स्थित है। इस क्षेत्र में कई आतंकवादी समूह काम करते हैं, जिन्होंने पिछले साल कई घातक बम हमले किए थे।