पाकिस्तान के मशहूर शायर फैज अहमद फैज़ की बेटी को दिल्ली में एक इवेंट में भाग लेने से रोका गया

पाकिस्तान के मशहूर उर्दू शायर फैज़ अहमद फैज़ की बेटी को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए दिल्ली आने का न्योता दिया गया तो उन्हें वो प्यार नहीं मिला.

फैज अहमद फैज़ की बेटी मोनीज़ा हाशमी जानी-मानी टीवी और मीडिया पर्सनालिटी है. उन्हें इन दिनों दिल्ली में चल रहे 15 वें एशिया मीडिया समिट में स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था. लेकिन मोनीजा हाशमी को इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया गया. ऐसा क्यों किया गया इसको लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

इस कार्यक्रम का आयोजन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती कर रहा है. लेकिन उन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

फैज फाउंडेशन ट्रस्ट के सूत्रों के मुताबिक, जब हाशमी होटल पहुंची तो उन्हें बताया गया कि उनके नाम पर कोई बुकिंग नहीं है. बाद में हाशमी को एआईबीडी (एशिया पैसेफिक इंस्टीट्यूट फोर ब्रॉडकास्टिंग डेवलेपमेंट) के डायरेक्टर ने बताया कि इस समिट में उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

न्यूज़ 18 के  मुताबिक  पीआईबी ने बताया  कि “ऐसी किसी भी घटना के बारे में उन्हें पता नहीं है”. आईआईएमसी के निदेशक, केजी सुरेश ने कहा, “इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है.”