पाकिस्तान के संभावित खतरों पर- जॉर्ज गैलोवे का एक साक्षात्कार

इस साक्षात्कार में, श्री जॉर्ज गैलोवे वर्तमान में पाकिस्तान के भू-राजनीतिक परिदृश्य के अनुसार देश को मिल रही धमकियां के बारे में बातचीत करते हैं. मिस्टर गैलोवे एक स्कॉटिश राजनीतिज्ञ, प्रसारक और लेखक हैं . सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस्लामी मोर्चे पर वह ज़्योनिज़्म के खिलाफ फिलिस्तीन को अपने समर्थन के लिए जाना जाता है।

पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा क्या है?

गैलोवे का कहना है कि पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा धार्मिक आतंकवादी है जहां राजनीतिक दलों और मीडिया को बेचा जाता है। उन्होंने कहा, मैं लगभग अपने सभी जीवन में पाकिस्तान के करीब रहा हूं, और यहां तक ​​कि उन घटनाओं के साथ भी निकट संपर्क बना रहा है जो अब तक हुई हैं। और यह सब धार्मिक आतंकवाद की वजह हे रहा है.

राजनीतिक दलों पर

पाकिस्तान में राजनीतिक पार्टियां हमेशा एक-दूसरे के खिलाफ चल रही हैं, एक दूसरे को अपराधी कहते हैं. एक दुसरे पर इल्जाम लगाती है. वे कहते हैं कि ये राजनीतिक दलों ने लोगों को सज़ा देने और सताने पर ही अपनी ऊर्जा बिताती है।

मीडिया पर

श्री गैलोवे के मुताबिक, पाकिस्तान में बहुत ही भद्दी मीडिया है और समय-समय पर अलग-अलग रूप दिखाती है। पाकिस्तान के मीडिया का स्रोत थर्ड ग्रेड है, जो समय-समय पर बदलती है।

जॉर्ज गैलोवे क्या बोले यहां देखें :-

YouTube video