पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने किया चौकाने वाला कारनामा, 16 साल बाद किया ऐसा!

आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने वो कर दिखाया जो पिछल 16 साल में टीम एक बार भी नहीं कर सकी थी। पाकिस्तान की टीम ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट खोकर 310 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी।

इसके बाद टीम ने आयरलैंड को पहली पारी में 130 पर समेट दिया और पहली पारी के आधार पर 180 रनों की बढ़त बना ली। लेकिन पाकिस्तान ने आयरलैंड को फॉलोऑन देने का फैसला किया और इसके साथ ही टीम ने 16 साल में पहली बार किसी टीम को फॉलोऑन दिया है।

ऐतिहासिक टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिसत्तान की टीम ने 9 विकेट खोकर 310 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से फहीन अशरफ ने 83, असद शफीक ने 62, शादाब खान ने 55 रनों की पारी खेली। एक समय पाकिस्तान के 6 विकेट सिर्फ 159 पर ही गिर गए थे।

लेकिन इसके बाद शादाब खान और फहीम अशरफ ने पारी को संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। आयरलैंड की तरफ से पहली पारी में टिम मुर्तग ने 4, स्टुअर्ट थॉंमन ने 3 और बोएड रैंकिन ने 2 विकेट झटके।

जवाब में पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम शुरुआत से ही बैकफुट पर नजर आई। टीम ने शुरुआत से ही विकेट खोए और लगातार विकेट खोती रही। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने ताश के पत्तों की तरह आयरलैंड के विकेट झटके।

आयरलैंड का पहला विकेट 5, दूसरा 5, तीसरी 3, चौथा 7 रन पर ही गिर गया। इसके बाद भी टीम के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम ने 36 पर 5, 61 पर 6, 61 पर ही 7, 73 पर 8 विकेट खो दिए।

किसी तरह रैंकिन और विल्सन ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन पूरी टीम 130 पर सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने 4, शादाब खान ने 3, मोहम्मद आमिर ने 2 और फहीम अशरफ ने 1 विकेट हासिल किया।