‘भारतीय वायूसेना जल्दीबाजी में बम गिरा कर बाहर निकला, हमें कोई नुकसान नहीं’

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के उल्लंघन का आरोप लगाया है. पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के बीच यह आरोप सामने आया है. इस मामले पर अभी भारत की प्रतिक्रिया का इंतजार है. सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ‘‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे।

पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए। जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए।’’ इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा LoC पर तैनात पाकिस्तानी सैन्य बल से जाकर मिले थे. बताया जा रहा है कि वहां उन्होंने किसी भी स्थिति का सामना करने का निर्देश दिया.


गौरतलब है कि यह आरोप जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच लगाया गया है। हमले में सुरक्षा बल के 40 जवाब शहीद हुए थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा था कि वह शांति के लिए एक मौका दें. इसके साथ ही उन्होंने कहा है भारत अगर पुलवामा हमले से जुड़े सबूत देगा तो वह तुरंत कार्रवाई करेंगे. पाकिस्तान के पीएम ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया- ”पीएम इमरान खान अपने शब्दों पर कायम हैं. अगर भारत हमें कार्रवाई करने लायक सबूत देता है तो हम तुरंत कार्रवाई करेंगे. पीएम मोदी को शांति के लिए एक मौका देना चाहिए.” हालांकि इससे पहले इमरान खान ने कहा था कि अगर पाकिस्तान पर हमला किया गया तो पाकिस्तान सिर्फ सोचेगा नहीं बल्कि जवाबी कार्रवाई करेगा.