पीएम मोदी का आध्यात्मिक गुरु बताकर लेता था VIP ट्रीटमेंट, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आध्यात्मिक गुरु बताकर वीआईपी सुरक्षा लेने की कोशिश में था. पुलकित मिश्रा नाम का इस शख्स को पुलकित महाराज के नाम से भी जाना जाता है. वह राष्ट्रपति से भी सम्मानित हो चुका है और इसके नाम पर भी लोगों पर अपना रोब दिखाता था.

पीएमओ ने की थी शिकायत

पुलकित महाराज खुद को पीएम नरेंद्र मोदी का आध्यात्मिक गुरु बताकर विभिन्न राज्यों में वीआईपी प्रोटोकॉल और सुरक्षा मांग करता था. दिल्ली पुलिस ने पीएमओ की शिकायत पर अगस्त में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

असिस्टेंट डायरेक्टर स्तर के पीएमओ अधिकारी ने पुलकित के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. पुलिस को शिकायत मिली थी कि पुलकित मिश्रा पीएम के नाम का इस्तेमाल कर कई वीआईपी सुविधाएं ले रहा था.

राष्ट्रपति से सम्मानित हो चुका है

इससे पहले एक शख्स ने सीतापुर, यूपी के डीएम को पत्र लिखकर पुलकित के लिए रहने का इंतजाम करने और सुरक्षा की मांग की थी. उसने खुद को कला और संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताया था. कई वीवीआईपी लोगों के साथ पुलकित की तस्वीरें हैं और वह इसी का फायदा उठाकर अपना रोब दिखाता था. वह इस राष्ट्रपति से सम्मानित होने की बात कहकर भी वीआईपी ट्रीटमेंट लेता था.