पीएम मोदी पहले वादा पुरा करें फिर आंध्र प्रदेश में कदम रखें- नायडू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला करते हुए आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा है कि उन्होंने आंध्र प्रदेश से जो वादे किए थे, उनको पूरा करने के बाद ही उन्हें प्रदेश में कदम रखना चाहिए।

उन्होंने टेलीकांफ्रेंस के दौरान सत्तारूढ़ दल तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि, ‘पीएम मोदी एक मार्च को विशाखापट्टनम के दौरे पर आ रहे हैं। उन्होंने हम लोगों से जो वादे किए थे, उन वादों को पूरा करने के बाद ही उन्हें प्रदेश में कदम रखना चाहिए।’

टीडीपी के एनडीए छोड़ने के बाद मोदी जब पहली मर्तबा राज्य की यात्रा पर 10 फरवरी को गुंटूर पहुंचे थे तब टीडीपी ने पूरे प्रदेश में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

चंद्रबाबू के नेतृत्व वाली तेलगु देशम पार्टी ने विभाजन के बाद प्रदेश के साथ कथित नाइंसाफी के विरोध में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतातांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का दामन छोड़ दिया था। तब चंद्रबाबू नायडू ने सवाल किया था,‘कौन सा चेहरा लेकर पीएम मोदी आंध्रप्रदेश आ रहे हैं?’

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, सीएम नायडू ने भाजपा पर पांच वर्ष तक विशेष राज्य दर्जा नहीं देकर आंध्रप्रदेश के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि,‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल तिरूपति दौरे में यही बात कही। राहुल गाँधी ने आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया है।

हम राष्ट्रीय स्तर पर उन्हीं पार्टियों का समर्थन करेंगे जो हमारे साथ खड़े रहेंगे।’ नायडू ने अपने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि, ‘यदि पीएम मोदी आते हैं तो हमें उनसे सवाल पूछना चाहिए कि आंध्रप्रदेश को उसका हक़ क्यों नहीं दिया गया। हमें उनसे यह सवाल करना चाहिए कि पहले किए गए सारे वादों का क्या हुआ।