पीएम मोदी ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति पर चल रहे हैं- मायावती

लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन करने वाली बसपा मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है। मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी पर उत्तर प्रदेश में गठबंधन में फूट डालने का आरोप लगाया है।

मायावती ने कहा कि भाजपा को अब अपनी हार दिखने लगी है। इसी कारण अब फूट डालो राज करो के रास्ते पर आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जगह-जगह पर कहते फिर रहे हैं कि बसपा अकेली पड़ गई है। उसका कोई भी साथ नहीं दे रहा है।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, मायावती बोलीं, कांग्रेस व भाजपा एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लगातार गठबंधन को तोडऩे की कोशिश की है क्योंकि वह चुनाव हार रही है। उन्होंने कहा कि 23 मई को देश को निरंकुश व अहंकारी शासन से मुक्ति मिल जाएगी।

मायावती ने कहा कि महागठबंधन को पूरी जनता का समर्थन मिल रहा है और जनता इस बार भाजपा को उखाड़ फेकेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा तो गठबंधन तोडऩे की कोशिश कर रही है।

अभी तक के चरणों में जनता ने गठबंधन का समर्थन दिया है जिससे बीजेपी बहुत परेशान है। उन्होंने कह कि यह गठबंधन सिर्फ केंद्र में नया प्रधानमंत्री व नई सरकार बनाने के लिए नहीं है बल्कि यूपी में भी बीजेपी की सरकार को हटाएगा।

मायावती ने कहा हमने जनहित में खासकर भाजपा-आरएसएस वादी ताकतों को कमजोर करने के लिए अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ दी।

उन्होंने कहा कि ताकि कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेता दोनों सीटों से चुनाव लड़े और दोनों सीटें उलझकर ना रह जाए। इसका खास ध्यान में रखकर ही हमारे गठबंधन ने दोनों सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी थी।

मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारे गठबंधन का एक-एक वोट हर हालत में दोनों कांग्रेस नेताओं को मिलने वाला है। बसपा सुप्रीमो ने कहा हमने कहीं कांग्रेस से समझौता नहीं किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल भाजपा की विजय संकल्प रैली प्रतापगढ़ में कहा था समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के बहाने बहन मायावती का तो फायदा उठा लिया, लेकिन अब बहन जी को समझ आ गया है कि सपा और कांग्रेस ने बहुत बड़ा खेल खेला है। अब बहन जी खुले आम कांग्रेस और नामदार की आलोचना करती है।