पी चिदम्बरम ने बोला मोदी पर हमला, बोले- ‘क्या हमें बेवकूफ़ समझ रखा है’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। चिदंबरम ने जाति को लेकर पीएम मोदी की टिप्पणी एवं खुद को चायवाला बताने पर उनकी तीखी आलोचना की और पूछा कि क्या प्रधानमंत्री लोगों को ‘बेवकूफ’ समझते हैं कि उन्हें कुछ भी याद नहीं रहता।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, पूर्व वित्तमंत्री का यह तीखा हमला मोदी के एक दिन पहले दिए गए बयान पर हुआ है जिसमें प्रधानमंत्री ने कन्नौज में कहा था कि वह जाति की राजनीति में यकीन नहीं करते।

चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘श्रीमान नरेंद्र मोदी पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने (2014 में) अपनी जाति बता कर प्रचार किया था: ‘मैं ओबीसी हूं’। अब वह कहते हैं कि उनकी कोई जाति नहीं है।

2014 में और उसके बाद उन्होंने बार-बार कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि लोगों ने एक चाय वाले को प्रधानमंत्री बनाया। अब वह कहते हैं कि उन्होंने खुद को कभी चाय वाला नहीं बताया। प्रधानमंत्री ने हमें क्या समझ रखा है? बेवकूफ जिन्हें कुछ भी याद नहीं रहता?’

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने शनिवार को कन्नौज की चुनाव रैली में कहा था, ‘मायावती जी, मैं अति पिछड़ा हूं। मैं आपसे हाथ जोड़ कर निवेदन करता हूं कि मुझे जातिगत राजनीति में मत घसीटिए, 130 करोड़ लोग मेरा परिवार है।

यह देश मेरी जाति तब तक नहीं जानता था जब तक मेरे आलोचकों ने मुझे गाली नहीं दी थी। मैं मायावती जी, अखिलेश जी, कांग्रेस के लोगों और ‘महामिलावटियों’ का शुक्रगुजार हूं कि वे मेरी जाति पर चर्चा कर रहे हैं। मेरा मानना है कि पिछड़ी जाति में जन्म लेना देश की सेवा करने का एक अवसर है।’