पुरुलिया- भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में बजरंग दल के 11 कार्यकर्ता गिरफ्तार

पुरुलिया जिले के बलरामपुर में भाजपा कार्यकर्ता का बिजली के खंभे से लटका शव बरामद होने के एक दिन बाद पुलिस ने बजरंग दल के 11 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.  आरोपी मुर्शिदाबाद में स्थानांतरित कर दिए गए थे। कथित आरोपी के माता-पिता के अनुसार, बजरंग दल के सदस्यों को स्टेशन में पुलिस ने बुलाया था, जहां उन्हें तुरंत हथकड़ी में डाल दिया गया था। इस बीच, पुलिस चुप रही। पारिवारिक सदस्यों ने आरोप लगाया कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया गया है क्योंकि उन्होंने रघुनाथपुर में पंचायत चुनावों पर टिप्पणी की थी, जो टीएमसी शुरू में हार गई थी लेकिन वह बताई गई थी।

भाजपा ने चार दिन के भीतर दो भाजपा कार्यकर्ताओं की रहस्यमय तरीके से हुई मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। हालांकि सरकार पहले ही इन दोनों मामलों की जांच सीआईडी को सौंप चुकी है। पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक जय विश्वास ने शनिवार को दुलाल की मौत को पोस्टमार्टम से पहले ही आत्महत्या करार दिया था। इसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें हटा कर आकाश मगारिया को नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया था।

बुधवार को पेड़ से लटकता मिला था त्रिलोचन महतो का शव 

इलाके में बीते बुधवार को त्रिलोचन महतो नामक एक अन्य कार्यकर्ता का शव भी पेड़ से लटकता मिला था। भाजपा ने इन हत्याओं के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि तृणमूल कांग्रेस ने इसे भाजपा की अंदरूनी गुटबाजी और बजरंग दल से उसकी तनातनी का नतीजा करार दिया था। इन घटनाओं को लेकर इलाके में अब भी तनाव बना हुआ है।