पूरे देश को ठगने वाला रामदेव फर्जी बाबाओं की लिस्ट में नहीं होने पर मैं दुखी : दिग्विजय

नई दिल्ली : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा रविवार को 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी किए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस लिस्ट पर सवाल उठाए हैं. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर अखाड़ा परिषद से कहा कि, पूरे देश को ठगने वाला, नक़ली को असली बता कर बेंचने वाला बाबा रामदेव को इस सूची में नाम न देखकर निराशा हुई. सम्माननीय अखाड़ा परिषद ने इस सूचि में बाबा रामदेव का नाम नहीं रखा मुझे निराशा हुई है।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को अखाड़ा परिषद की सूची में बाबा रामदेव का नाम न होने पर एक के बाद एक चार ट्वीट किए, साथ में फर्जी बाबाओं की सूची भी लगाई. उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मैं सम्माननीय अखाड़ा परिषद से पूछना चाहता हूं, क्या मनु स्मृति में किसी भगवा वस्त्र पहनने वाले को व्यापार करने की स्वीकृति है?”

दिग्विजय सिंह ने इसके आगे लिखा है, “मैं सम्माननीय अखाड़ा परिषद से विनम्र अनुरोध करूंगा कि वे इस सूची में बाबा रामदेव का नाम भी जोडें, दिग्विजय सिंह ने इसस आगे लिखा कि अगर इस सूची में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद उनका नाम नहीं जोड़ेगी, तो वो मानेंगे कि, वे भी रामदेव के धन से प्रभावित हो गए. दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए निशाने पर लिया है। यूजर्स ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया भी दी है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह रिट्वीट से हमेशा टिप्पणी करते रहते हैं अभी हाल में ही पीएम मोदी पर भी उन्होंने कर अपनी खूब फजीहत कराई थी. विवाद पैदा हो जाने के बाद उन्होंने कहा था कि वह इसका समर्थन नहीं करते. दिग्विजय ने कहा, “रिट्वीट का मतलब समर्थन करना नहीं होता.