प्रधानमंत्री जिसकी न पत्नी है और न ही कोई बच्चा, वे औलाद से वंचित होने का दर्द कैसे समझेंगे: फैसल की माँ से राधिका वेमुला की मुलाकात

मलापोरम: शनिवार के रोज़ फैसल उर्फ अनिल कुमार जिसे इस्लाम स्वीकार करने के बाद हत्या करने का संघ परिवार के समर्थकों पर आरोप है’ उसकी माँ से रोहित वेमुला की मां ने मुलाकात की। उन्होंने कहा ये लोग अल्पसंख्यक लोगों को दबा रहे हैं और उनके अधिकारों का हनन कर रहे हैं। केंद्र शासकों द्वारा हमें संगठित साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है। ” राधीका ने कहा कि प्रधानमंत्री जिसकी कोई पत्नी है और न कोई बच्चा ‘वह औलाद से वंचित होने वाले का दर्द कैसे समझेंगे।’

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सियासत के अनुसार मुलाक़ात के दौरान राधीका वेमुला ने स्वर्गीय फैसल की मां मीनाक्षी पर जोर दिया कि वह खुद को संघ परिवार की सरकार में अपने पुत्र गंवाने वाली माँ के रूप में अपनी पहचान बनाए. रोहित वेमुला के दोस्तों के साथ मीनाक्षी से मुलाकात के लिए आई राधीका ने कहा कि ” सरकार संघ परिवार के नियंत्रण में है।

मीनाक्षी को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक मजबूत फ्रंट तैयार करें और फैसल की परिवार को सुरक्षा प्रदान करने का काम करे. अपने बेटे की मौत के बाद मीनाक्षी ने इस्लाम धर्म स्वीकार करते हुए अपना नाम जमीला रख लिया था।

इस साल अप्रैल में राधीका ने अपने दलित रिसर्च स्कालर बेटे के हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एबीवीपी सदस्यों और यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से पड़तड़ित किए जाने के बाद आत्महत्या करने के बाद बौद्ध धर्म स्वीकार कर लिया था.

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने आठ लोगों सहित आरएसएस कार्यकर्ताओं को फैसल की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार फैसल की हत्या में उसके रिश्तेदारों का हाथ है जिन्हें परिवार के अन्य लोगों को इस्लाम स्वीकार करने की आशंका पैदा हो गुई थी। फैसल की मौत से एक सप्ताह पहले फैसल की पत्नी और बच्चो ने इस्लाम धर्म स्वीकार किया था।