प्रोग्राम में प्रणब मुखर्जी के शामिल होने के बाद RSS में शामिल होने के आवेदनों की संख्या बढ़ी!

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उनके गृह राज्य में संगठन में शामिल होने का अनुरोध करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता बिप्लब रॉय ने कहा कि नागपुर में सात जून को मुखर्जी के भाषण के बाद संगठन में शामिल होने के लिये संघ को लोगों की तरफ से कई आवेदन मिले हैं।

रॉय ने संवाददाताओं से कहा कि एक जून से छह जून के बीच औसतन हमें हमारी वेबसाइट जॉइन आरएसएस पर राष्ट्रीय स्तर पर रोजाना 378 अनुरोध प्राप्त होते थे। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा आवेदन पश्चिम बंगाल से मिले हैं।

बिपलब रॉय का कहना है, ”7 जून को नागपुर के संघ मुख्यालय पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के भाषण के बाद, संघ में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग आवेदन कर रहे हैं।’

बिपलब रॉय का कहना है कि एक जून से छह जून हमें सदस्यता के लिए औसत रूप से 378 आवेदन मिलते थे लेकिन मुखर्जी के भाषण के बाद हमें 1,779 लोगों के आवेदन आए।

सात जून के बाद हमें 1,200 से 1,300 आवेदन प्रतिदिन आने लगे। इन आवेदनों में चालीस प्रतिशत से ज्यादा आवेदन पश्चिम बंगाल से आए।

साभार- ‘न्यूज 24’