फलस्तीनी संघर्षकरताओं ने तीन इजरायली सैनिकों को मार गिराया, लिया बदला!

ज़ायोनी सैनिकों के हाथों बुधवार की रात से गुरुवार की सुबह के बीच 3 फ़िलिस्तीनी सालेह अलबरग़ूसी, मुजिद जमाल और अशरफ़ नालूह की शहादत का बदला फ़िलिस्तीनियों ने लेते हुए 3 ज़ायोनी सैनिकों को ढेर कर दिया। इस कार्यवाही में 2 ज़ायोनी सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए जिसमें 1 की हालत गंभीर बनी हुयी थी।

अशरफ़ नालूह ने बर्कान नामक कार्यवाही, सालेह अलबरग़ूसी ने ऊफ़रा नामक कार्यवाही और मुजिद जमाल मती ने अतिग्रहित क़ुद्स में ज़ायोनी विरोधी एक कार्यवाही अंजाम दी थी। यह घटना, अतिग्रहित पश्चिमी तट के रामल्लाह प्रांत के सिलवाद क़स्बे में गुरुवार को घटी।

ज़ायोनी सैना ने बयान में कहा कि गिवट असफ़ बस्ती की चौकी के पास बंदूक़ के फ़ायर की आवाज़ सुनते ही सुरक्षा बल घटना स्थल की ओर रवाना हुए।

रिपोर्ट के अनुसार, फ़िलिस्तीनी जवानों ने प्रतिरोधी कार्यवाही के तहत गाड़ी चलाते हुए ज़ायोनी सैनिकों पर फ़ायरिंग की जिसमें 3 ज़ायोनी सैनिक मारे गए। यह घटना गुरुवार की सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर घटी।

इस कार्यवाही के बाद ज़ायोनी सैनिकों ने बतीन इलाक़े पर धावा बोला। रिपोर्ट के अनुसार, ज़ायोनी सैनिकों को मारने में शामिल 1 फ़िलिस्तीनी ज़ायोनी सैनिक की गोली से शहीद हो गया।

साभार- ‘parstoday.com’