फवाद खान ने दी सफाई, जुलाई से हूँ कराची में, मेरे बारे में कही जाने वाली बातें ग़लत

इस्लाबाद/नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से विवादों में घिरे पाकिस्‍तानी एक्‍टर फवाद खान ने पहली बार अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। उन्होंने अपने बयान में बड़े ही सरल और सहज तरीके से भारत-पाक की अमन और सलामती की इच्छा जाहिर करते हुए स्पष्ट किया कि वह जुलाई में ही भारत से पाकिस्तान चले आए थे, क्यों कि वह दूसरी बार बाप बनने वाले थे।

उन्होंने बताया कि बच्चे की विलादत को लेकर जुलाई से लाहौर में हैं। दिल्ली से प्रकाशित जनसत्ता ने उनकी फेसबुक पोस्‍ट के हवाले से बताया है कि उन्होंने उरी हमले का जिक्र किए बगैर हाल के दिनों में हुई घटनाओं को दुखद बताया। उन्‍होंने लिखा, ”मैं जुलाइ से लाहौर में हूं मेरी पत्‍नी और मैं हमारे दूसर बच्‍चे का इंतजार कर रहे हैं। पिछले कुछ सप्‍ताह में जो दुखद घटनाएं हुई हैं उनको लेकर मीडिया और दुनियाभर में मौजूद मेरे चाहने वालों ने मेरी राय जाहिर करने की रिक्‍वेस्‍ट की।

मैं प्रार्थना करता हूं और बाकी सबकी तरह चाहता हूं कि साथ मिलकर हम लोग ज्‍यादा शांतिप्रद दुनिया बना सकते हैं और उसमें रह सकते हैं। मेरा मानना है कि हम हमारे बच्‍चों के प्रति एहसानमंद हैं क्‍यों कि वे हमारा भविष्‍य को बदलेंगे। पहली बार इस मुद्दे पर बोला हूं। इस अवधि के दौरान मुझसे जुड़ा हुआ कुछ भी कहा गया हो तो उसे नजरअंदाज करें क्‍योंकि मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा। मैं सभी शुभचिंतकों और पाकिस्‍तान, भारत के साथी कलाकारों के साथ ही पूरी दुनिया के लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्‍होंने प्रेम और बंटी हुई दुनिया को एक करने में अपना लगातार विश्‍वास जताया है।”

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद से पाकिस्‍तानी कलाकारों को भारत में बैन करने की मांग उठ रही है। फवाद खान के कैमियो रोल वाली ‘ए दिल है मुश्किल’ का प्रदर्शन रोकने की धमकियां दी जा रही है। इसी बीच यह खबर भी आई थी कि धमकियों के चलते फवाद खान भारत छोड़ गए थे। हालांकि उनके बयान से इन अटकलों पर लगाम लगा है।