फीफा- सबसे बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी वर्ल्ड कप से बाहर!

रूस में FIFA WC 2018 का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला. साउथ कोरिया ने पिछली बार की वर्ल्ड कप विजेता जर्मनी को 2-0 से हरा दिया. ग्रुप एफ के मुकाबले में साउथ कोरिया की ओर से किम योंग ग्वोन और सन हियुंग मिन ने 1-1 गोल दाग डिफेंडिंग चैंपियन को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया. दूसरी ओर इसी ग्रुप के दूसरे मुकाबले में मेक्सिको को 3-0 से हराकर स्वीडन ने प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. ग्रुप एच से मेक्सिको और स्वीडन ने अगले दौर में एंट्री ली वहीं साउथ कोरिया और जर्मनी बाहर हो गए.

जर्मनी का सबसे खराब प्रदर्शन
आपको बता दें वर्ल्ड कप इतिहास में ये जर्मनी का सबसे खराब प्रदर्शन है. जर्मनी की टीम पहली बार वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से बाहर हुई है. वैसे जर्मनी यूरोप की चौथी टीम है जो पिछला वर्ल्ड कप जीतने के बाद अगले वर्ल्ड कप में पहले ही दौर से बाहर हो गई.
साल 1998 में फ्रांस ने वर्ल्ड कप जीता था लेकिन 2002 में वो पहले ही दौर से बाहर हो गया. इसके बाद साल 2006 में इटली चैंपियन बना और 2010 में वो पहले ही दौर से बाहर हो गया. स्पेन ने 2010 में वर्ल्ड कप खिताब जीता और 2014 में उसका सफर ग्रुप स्टेज में ही खत्म हो गया. अब जर्मनी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. अपना पहला मैच मेक्सिको से हारने के बाद जर्मनी साउथ कोरिया से भी हार गया, जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी.