फेसबुक पर पत्नी की तस्वीर पोस्ट कर आलोचनाओं के शिकार हुए क्रिकेटर शमी, दिया जवाब

नई दिल्ली। क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी अपनी पत्नी के साथ पोस्ट की गई तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। मोहम्मद शमी को बेगम हुसैन जहां के साथ फोटो शेयर करने पर लोगों की आलोचना झेलनी पड़ी हैं। इस फोटो पर कमेंट कर लोगों ने उन्हें सही कपड़े पहनने की सलाह दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दरअसल, शमी ने अपनी बेगम हुसैन जहां के साथ फेसबुक पर एक फोटो शेयर की थी। तस्वीर को देखते ही कुछ लोग भड़क उठे। उन्होंने शमी और उनकी बेगम हुसैन को सलाह देना शुरू कर दिया। सलाह देने वालों में से अधिकांश ने शमी और उनकी बेगम को ‘शर्म करने’ धर्म का सम्मान करने, ‘पर्दे’ करने और फेसबुक पर ऐसी तस्वीर नहीं अपलोड करने की बातें कही हैं।

एक व्यक्ति ने शमी के पोस्ट में लिखा, ‘भाई मैं आपसे यही कहूँगा कि अपनी पत्नी को इस्लामी तरीके पर रखें अल्लाह के लिए …’ ‘सलमान अंसारी नामक यूजर ने कमेंट किया कि शर्म करो सिर। आप एक मुसलमान हो। पत्नी को पर्दे में रखो और कुछ सीखो’. एक और व्यक्ति ने मोहम्मद शमी को क्रिकेटर इरफान पठान से सबक लेने की सलाह दी।

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ। फातिमा ने कहा कि महिलाओं को ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जिससे गरिमा बनी रहे। हालांकि उन्होंने इसके आगे यह भी कहा कि यह उनकी निजी राय है, पार्टी की नहीं।

मोहम्मद शमी ने कमेंट्स पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि यह दोनों (बच्ची और पत्नी) मेरी जिंदगी और जीवन साथी हैं। मुझे अच्छी तरह पता है कि क्या करना है और क्या नहीं। हमें अपने अंदर देखना चाहिए कि हम कितने अच्छे हैं? शमी ने आगे लिखा, हर किसी को जीवन में यह स्थान नहीं मिलता, कुछ किस्मत वाले ही होते हैं जिन्हें यह नसीब होता है। जलते रहो।

वहीं, शमी को एक और क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का साथ मिला। कैफ ने ट्विटर पर लिखा, कि ‘ कमेंट्स वाकई शर्मनाक है। देश में इससे भी बड़े कई और समस्याएं हैं। उम्मीद करता हूं कि समझ बढ़ेगी।