बलात्कारी बाबा राम रहीम की प्रोपर्टी की जांच ED ने की शुरु, खुलेंगे राज

पंचकूला। साध्वियों से रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम के खिलाफ ED (एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट) ने जांच शुरू कर दी है। ईडी के अधिकारी पंचकूला एसआईटी से दो बड़े बैग भरकर डॉक्युमेंट्स ले गए। इनमें डेरे की हरियाणा के 11 जिलों समेत 7 राज्यों में प्रॉपर्टी, लेन-देन और इंटरेस्ट पर दी गई करोड़ों की रकम से जुड़े कागजात हैं।

हुडा को भी लेटर भेजकर उन साइट्स की जानकारी मांगी है जो डेरे को अलॉट की गईं हैं। 25 अगस्त को राम रहीम को सजा होने के बाद डेरे में डॉक्युमेंट्स खत्म किए गए थे। कुछ कागजात हगनीप्रीत लेकर बाग गई थी लेकिन अब सारे डॉक्युमेंट्स ईडी के पास पहुंच चुके हैं।

इन बैगों में सिरसा के साथ हरियाणा के 11 जिलों में प्रॉपर्टी के अलावा पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और दो अन्य स्टेट्स में मौजूद राम रहीम की प्रॉपर्टी के दस्तावेज हैं। इनमें जमीन के डॉक्युमेंट्स के तौर पर हलफनामे, रजिस्ट्री और बयाना आदि से जुड़े कागजात भी हैं।

एमएसजी के नाम से बनाई गई फर्मों के लेन-देन, फर्जी बिल, रिसीविंग, करोड़ों रुपए के लेन देन की डिटेल भी है। डॉक्युमेंट्स में डेरे के कुछ खास अनुयायियों के नाम से बनाई गई फर्मों के पेपर्स भी शामिल हैं।