बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर को बनाया बल्लेबाजी सलाहकार

मुंबई: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मीरपुर स्थित अपनी अकादमी के लिये बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है. बीसीबी के एक सीनियर अधिकारी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की.

बीसीबी खेल विकास प्रबंधक कैसर अहमद ने कहा, ‘‘जाफर को मीरपुर में बीसीबी अकादमी में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर मई से अप्रैल 2020 तक एक साल के अनुबंध के लिये रखा गया है. पहले वह अकादमी में अंडर-16 और अंडर-19 आयु वर्गों की टीमों को कोचिंग देंगे. इसके बाद उन्हें बीसीबी हाई परफोरमेन्स यूनिट में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर नियुक्त किया जा सकता है.’’

यह पता चला है कि 41 वर्षीय जाफर बांग्लादेश के युवा बल्लेबाजों के साथ छह महीने बिताएंगे. जाफर ने भारत की तरफ से 31 टेस्ट मैचों में 1944 रन बनाये. वह दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेले थे.

घरेलू क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले वसीम जाफर का कहना है कि क्रिकेट उनके लिए एक नशा है और वे इसी नशे की तलाश में 41 साल की उम्र में भी इस खेल में रमे हुए हैं. जाफर घरेलू क्रिकेट में 15 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. जाफर ने कहा कि उनके पास खेलने के लिए अब ज्यादा समय नहीं है, लेकिन जब तक उनके अंदर आग है, वे क्रिकेट के साथ अपना जुड़ाव जारी रखेंगे. वसीम जाफर पिछले दो सीजन से विदर्भ के लिए खेल रहे हैं. विदर्भ ने जाफर के टीम में आने के बाद दो साल में चार खिताब (2 रणजी, 2 ईरानी कप) जीत चुके हैं.