बालाकोट एयर स्ट्राइक: इस वजह से भारतीय वायुसेना के खिलाफ़ पाकिस्तान ने दर्ज़ कराई FIR!

जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ भारत के हवाई हमला करने की घटना के कुछ दिन बाद पाकिस्तान ने बालाकोट इलाके में 19 पेड़ों पर बम गिराने और उन्हें नष्ट करने के आरोप में भारतीय वायुसेना के ‘अज्ञात पायलटों’ के खिलाफ शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की. मीडिया में आयी खबरों में इस बात की जानकारी दी गयी है।

‘एक्सप्रेस न्यूज’ की खबर के अनुसार बालाकोट इलाके में बम गिराने और पेड़ों को नष्ट करने के आरोप में पाकिस्तान वन विभाग ने भारतीय वायुसेना के पायलटों के खिलाफ शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की।

इसके अनुसार प्राथमिकी ‘भारतीय वायुसेना के अज्ञात पायलटों’ के खिलाफ दर्ज की गई है। इसमें हमले में हुए नुकसान के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अनुसार भारतीय लड़ाकू विमानों ने ‘हड़बड़ी में अपने पेलोड’ गिराये जिसके कारण 19 पेड़ों को नुकसान पहुंचा।

26 मार्च को भारत ने कहा था कि वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने आसन्न खतरे के बावजूद पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित बालाकोट पर हवाई हमले किए।

विदेश सचिव विजय गोखले ने नयी दिल्ली में एक बयान में कहा था, ‘खुफिया सूचना के आधार पर आज तड़के भारत ने अभियान चलाकर बालाकोट में जैश के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया।

इस अभियान में बहुत बड़ी संख्या में जैश के आतंकवादी, प्रशिक्षक, वरिष्ठ कमांडर और फिदायी हमले के मकसद से वहां प्रशिक्षित किये जा रहे जिहादियों के कई समूह को मार गिराया गया।