बीएसपी ने जारी की 100 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, 23 मुस्लिमों को मिला टिकट

लखनऊ। बीएसपी ने आज यूपी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। 100 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में वेस्टर्न और सेंट्रल यूपी के जिलों को फोकस करते हुए उम्मीदवारों का ऐलान किया है। मायावती ने दूसरी लिस्ट में 23 मुस्लिम उम्मीदवारों जबकि 21 दलित उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

बीएसपी की और से अब तक 200 कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया गया है। मायावती ने टिकट बंटवारे में समाजिक तानेबाने का खास ख्याल रखते हुए इस बार मुस्लिम उम्मीदवारों को ज्यादा जगह दी है। इसके अलावा सवर्ण उम्मीदवारों को भी खास तवज्जो देने की कोशिश की है। हैरानी की बात ये है कि मायावती अपने कोर वोट माने जाने वाले दलित कैंडिडेट्स को उम्मीद के मुकाबले कम सीट दे रही है।

मायावती ने सपा के कद्दावर मुस्लिम नेता आजम खान के खिलाफ रामपुर से डॉ. तनवीर अहमद खान को मैदान में उतारा है। जबकि जसवंतनगर विधानसभा सीट से शिवपाल यादव के खिलाफ दुर्गेश शाक्य को टिकट दिया है। वहीं मुलायम सिंह यादव की दूसरी बहू और लखनऊ कैंट से सपा उम्मीदवार अपर्णा यादव के खिलाफ मायावती ने योगेश दीक्षित को मैदान में उतारा है। इसके अलावा मायावती ने पूर्व मंत्री नकूल दूबे को लखनऊ के बख्शी का तालाब से टिकट दिया है।