बीजेपी का बैलेंसिंग एक्ट: अदनान सामी को मिली देश की नागरिकता।

नई दिल्ली:तेरी ऊंची शान है मौला“, “कभी तो नज़र मिलाओ” और बजरंगी भाईजान में “भर दो झोली मेरी” जैसे हिट गाने देने वाले पूरी दुनिया में मसहूर पाकिस्तानी कलाकार अदनान सामी की अर्ज़ी पर गौर करते हुए बीजेपी सरकार ने अदनान को हिंदुस्तान की सिटीजनशिप दे दी है; आज से अदनान देश में बिना किसी वीज़ा के रह सकते हैं।

अदनान को सिटीजनशिप का सर्टिफिकेट कैबिनेट मंत्री किरण रिज्जू ने दिया इस मौके पर अदनान की पत्नी रोया भी मौजूद थी। अभी थोड़े दिन पहले ही अदनान ने अपने एक बयान में कहा था कि अगर देश में इनटॉलेरेंस होती तो वह देश की सिटीजनशिप के लिए कभी भी अर्ज़ी नहीं देते।

गौरतलब है कि अदनान काफी वक़्त से हिंदुस्तान आ रहे हैं और वो अपने वीज़ा के खत्म होने पर भी देश में अर्ज़ी जमा करवा कर वीज़ा बढ़वा चुके हैं। देश में पिछले काफी वक़्त से चल रही इनटॉलेरेंस के मुद्दे पर बहस और ऐसे में अदनान का सरकार के हक़ में बयान देना तो इस बात की तरफ तो इशारा करता ही है कि सरकार को इस खेल में जिस मोहरे की जरुरत थी वो उन्हें अदनान में मिल गया और इस तरह बीजेपी ने बैलेंसिंग एक्ट करते हुए एक बार फिर सरकार कायम रखने के लिए बढ़िया चाल खेली है।