बीजेपी को हराने के लिए ममता बनर्जी ने कसी कमर, कांग्रेस सहित कई पार्टीयों से करेंगी बात!

असम राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर पर जारी घमासान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी दिल्ली आ रही है। ममता बनर्जी जहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर असम एनआरसी पर अपना विरोध दर्ज कराएंगी। वहीं खबरें आ रही है कि ममता बर्नजी 2019 में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ गठबंधन को लेकर कांग्रेस समेत कई पार्टियों से बात करेंगी।

बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान सोनिया गांधी, राजेडी नेता तेजस्वी यादव और अन्य विपक्षी नेताओं से मिलेंगी।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय में बताया कि अपनी यात्रा के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी, भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा और भाजपा से नाराज चल रहे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से भी मिलेंगी।

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि मोदी सरकार के कटु आलोचक अरूण शौरी बाद में कोलकाता में ममता से मिलेंगे क्योंकि वह तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की नयी दिल्ली यात्रा के दौरान वहां मौजूद नहीं होंगे।

गौरतलब है कि ममता ने भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का एक गठबंधन बनाने के लिए हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की थी।