बीजेपी छोड़ जदयू में फिर शामिल हुए पूर्व मंत्री मोनाजिर हसन

पूर्व मंत्री व भाजपा नेता मोनाजिर हसन जदयू में शामिल हो गए हैं। सोमवार को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के सामने उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जदयू में आने का फैसला मोनाजिर हसन का अपना है। इस दौरान सदस्यता ग्रहण करने के बाद हसन ने कहा कि मैं घर वापस आ गया हूं। उधर, मोनाजिर हसन के जदयू में शामिल होने पर भाजपा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

मोनाजिर हसन ने अपना राजनीतिक कॅरियर मुंगेर में राजद कार्यकर्ता से शुरू किया था। बाद में राजद ने उन्हें मुंगेर से टिकट दिया और वे वहां से जीत भी गए थे। लालू प्रसाद ने उन्हें मंत्री बनाया था। इसके बाद बिहार में एनडीए का शासन आने पर मोनाजिर हसन जदयू में शामिल हो गए। हालांकि उनके जदयू में रहते हुए भी उनकी पत्नी राजद के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं।

इसी बीच बिहार में भाजपा और जदयू में दूरी बन गई थी और 2014 में जदयू ने भाजपा से रिश्ता तोड़ दिया था। नीतीश कुमार के इस फैसले से नाखुश होकर मोनाजिर हसन ने जुलाई 2014 में अपने समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया। चार बार मुंगेर से विधायक रहे मोनाजिर हसन 2009 में बेगूयराय से लोकसभा के लिए चुने गए थे।