बीजेपी सांसद ने ईद को लेकर दिया विवादित बयान, कहा- सड़क रोकने पर हो कार्रवाई

देशभर में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़े नेताओं ने देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी हैं. लाखों की संख्या में मुस्लिमों ने आज ईद की नमाज पढ़ी और एक-दूसरे को इस पर्व की मुबारकबाद दी. इसी बीच उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बीजेपी सांसद भोला सिंह ने ईद की तुलना हिन्दू त्योहारों से करते हुए कहा कि हमारे पर्व किसी को असुविधा नहीं देते और अगर ईद पर रोड ब्लॉक किए जाते हैं तो यह गलत है, इस पर कार्रवाई होनी चाहिए.

दूसरी बार हिन्दू बाहुल्य सीट बुलंदशहर से चुनकर लोकसभा पहुंचे बीजेपी सांसद भोला सिंह ने कहा कि किसी भी धर्म के त्योहार से अगर लोगों को असुविधा होती है तो यह रुकना चाहिए. अपनी आस्था जताने के लिए एक स्थान तय किया गया है, सड़क बंद नहीं की जानी चाहिए. अगर ऐसा होता है तो गलत है और इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि जब त्योहार मनाते हैं तो ध्यान रखना चाहिए कि इससे अन्य लोगों को कोई असुविधा न हो.

भोला सिंह ने कहा कि हिन्दुओं के साथ पूरा देश होली, दिवाली, रक्षा बंधन मनाता है लेकिन तब हमारे पर्वों की वजह से किसी को कोई असुविधा नहीं होती है. भोला सिंह ने यह बयान बुधवार न्यूज एजेंसी एएनआई को दी बाइट में दिया है.

बता दें कि ईद की नमाज के लिए देश के कई इलाकों में मस्जिदों और ईदगाहों के बाहर सड़क पर नमाज पढ़ी जाती है, ऐसे में प्रशासन की ओर से किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए सड़क डायवर्ट कर दी जाती है. इसके लिए पिछले दिनों गुरुग्राम में विवाद भी हो चुका है. बीजेपी सांसद ने सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर ही अपनी आपत्ति जताई है.

वोटिंग के दौरान हुआ विवाद

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद भोला सिंह वोटिंग के दौरान भी विवादों में आए थे. यहां उन्हें एक पोलिंग बूथ पर जाने से रोक दिया गया. भोला सिंह जब बूथ पर पहुंचे तो ईवीएम के पास जाने लगे, लेकिन बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और दोनों के बीच नोक झोंक हो गई. इसके बाद डीएम ने सांसद पर बड़ी कार्रवाई की और बीजेपी प्रत्याशी के किसी भी पोलिंग बूथ पर जाने से रोक लगा दी गई थी.

बता दें कि बुलंदशहर की ही स्याना विधानसभा सीट पर ही 2018 के आखिर में गोहत्या के शक में हिंसा हुई थी. इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी और एक युवक की मौत हो गई थी. बुलंदशहर हिंसा ने राजनीतिक तौर पर काफी सुर्खियां बटोरी थीं.